Friday 14 August 2015

सुंदर त्‍वचा के लिये लगाइये अंडे और तेल से बना फेस पैक

चेहरे को खूबसूरत और जवां भला कौन नहीं बनाना चाहता। अंडे का चेहरे पर प्रयोग कई सालों से महिलाएं करती हुई आ रही हैं क्‍योंकि इसमें काफी सारा प्रोटीन पाया जाता जो कि त्‍वचा के लिये काफी अच्‍छा होता है। अंडे में झुर्रियों को मिटाने की शक्‍ती है। अंडे का फेस पैक बाजार में मिलने वाले क्रीम से कहीं ज्‍यादा असरकारी होता है। अंडे में आप तरह तरह के तेलों को मिक्‍स कर सकती हैं जैसे, नारियल तेल, बादाम या फिर जैतून का तेल। आइये जानते हैं अंडे और तेल का फेस पैक आपकी त्‍वचा को किस प्रकार से सुदंर बनाता है। ADVERTISEMENT Skin Benefits Of Using Egg & Oil Face Pack सुंदर त्‍वचा के लिये लगाइये अंडे और तेल से बना फेस पैक
 1. चेहरे की त्‍वचा को टाइट बनाएं- अगर आपको अपने चेहरे की त्‍वचा को टाइट बनानी है तो, अंडे को एक कटोरे में फोडे़ और उसमें शहद तथा नारियल का तेल मिक्‍स करें। इसे फेंट कर चेहरे पर 1 घंटे के लिये लगा रहने दें। फिर इसे ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे के पोर्स साफ होंगे और त्‍वचा भी टाइट हो जाएगी! अंडे के इस्तमाल से स्वस्थ बाल कैसे पाएं?
 2. स्‍वस्‍थ्‍य और चमकदार त्‍वचा के लिये- अगर आपको एक स्‍वस्‍थ चेहरा चाहिये बाजारू क्रीम पर पैसे मत बहानिये बल्‍कि इसके लिये अंडे के पीले भाग को ले कर उसमें शहद और ऑलिव ऑइल मिक्‍स कर के चेहरे पर लगाइये। इसे 30 मिनट तक लगाए रखें और फिर चेहरे को साफ कर लें। इससे चहरे में लचीलापन आएगा, चेहरे की लालिमा खतम होगी और चेहरा ग्‍लो भी करेगा।
 3. मुंहासों से छुटकारा दिलाए- अंडे का सफेद भाग एक्‍ने से लड़ सकता है। एक्‍ने हार्मोन के असंतुलन की वजह से होता है। अंडे में जिंक पाया जाता है जिससे की एक्‍ने और चेहरे पर पड़े घाव जल्‍दी ही ठीक हो जाते हैं। अंडे को ओटमील, शहद और 1 चम्‍मच टी ट्री ऑइल के साथ प्रयोग कर के लगाएं। इसे आधे घंटे के लिये चेहरे पर रखें। सिल्‍की बाल चाहिये तो लगाइये अंडा

 4. झुर्रियां मिटाए- अंडे का सफेद भाग झुर्रियां मिटाने में गारगर होता है। उसमें अगर आधा चम्‍मच बादाम का तेल डाल दिया जाए तो और भी अच्‍छा। इस फेस पैक को 30 मिनट तक लगाए रखें और फिर पानी से धो लें।

No comments:

Post a Comment